प्रश्न :- Udaipur Jaipur Search Guide का बिजनेस मॉडल (Business Model) क्या है ?
उत्तर :- Udaipur Jaipur Search Guide वेबसाइट पर उदयपुर और जयपुर जिले के लोकल बिजनेस और प्रोफेशन के साथ-साथ क्लासिफाइड एडवर्टाइजमेंट्स एवं मैट्रिमोनियल प्रोफाइल्स की लिस्टिंग की जाती है।

Udaipur Jaipur Search Guide पर लोकल बिजनेस और प्रोफेशन के साथ-साथ प्रॉपर्टी, क्लासिफाइड एडवर्टाइजमेंट्स और मैट्रिमोनियल प्रोफाइल्स की लिस्टिंग के साथ-साथ वेबसाइट पर अन्य विज्ञापनों के लिए शुल्क लिया जाता है।

प्रश्न :- सेल्स एग्जीक्यूटिव को क्या कार्य करना होगा मतलब जॉब प्रोफाइल (Job profile) क्या होगा ?
उत्तर :- प्रत्येक सेल्स एग्जीक्यूटिव को अपने निर्धारित कार्य क्षेत्र के व्यापारियों तथा पेशेवरों से मिलकर उनके व्यापार और पेशे को वेबसाइट से जोड़ना है।

इसके अतिरिक्त उदयपुर और जयपुर जिले के निवासियों की जरूरत के अनुसार प्रॉपर्टी, क्लासिफाइड एडवर्टाइजमेंट्स और मैट्रिमोनियल प्रोफाइल्स की लिस्टिंग भी करनी है।

वेबसाइट पर टॉप, बॉटम, मिडिल एरिया में विज्ञापन के लिए भी स्पेस उपलब्ध है जिन पर किसी भी तरह के विज्ञापन प्रदर्शित किये जा सकते हैं। सेल्स एग्जीक्यूटिव इन विज्ञापनों को भी बुक कर सकता है।

प्रश्न :- सेल्स एग्जीक्यूटिव के लिए क्या-क्या योग्यताएँ होनी चाहिए?
उत्तर :- उम्मीदवार को किसी भी विषय में स्नातक होने के साथ-साथ अंग्रेजी भाषा लिखने तथा समझने का ज्ञान, कंप्यूटर व इन्टरनेट का ज्ञान के साथ-साथ स्वयं के पास कंप्यूटर एवं इन्टरनेट की व्यवस्था होनी चाहिए। सेल्स एग्जीक्यूटिव का कार्य मुख्यतया फील्ड का होगा जिसके लिए उसके पास दुपहिया वाहन भी होना चाहिए।

प्रश्न :- सेल्स एग्जीक्यूटिव के लिए किन डाक्यूमेंट्स की आवश्यकता है?
उत्तर :- चयनित सेल्स एग्जीक्यूटिव को एक पासपोर्ट साइज फोटो, पहचान पत्र (आधार कार्ड) तथा एक कैंसल चैक के साथ “सेल्स एग्जीक्यूटिव एप्लीकेशन फॉर्म” भरकर जमा करवाना होगा।

प्रश्न :- सेल्स एग्जीक्यूटिव की क्या-क्या जिम्मेदारियाँ (Responsibilities) हैं?
उत्तर :- सेल्स एग्जीक्यूटिव की निम्न जिम्मेदारियाँ है जिन्हें उसे ही पूर्ण करना है:

1. सेल्स एग्जीक्यूटिव को उसके निर्धारित क्षेत्र में व्यापारियों, पेशेवरों और निवासियों से मिलकर लिस्टिंग के रूप में विज्ञापन पोस्ट करने हैं। इस कार्य के लिए उन लोगों से लिस्टिंग से सम्बंधित सम्पूर्ण डिटेल्स इकठ्ठा करनी है। लिस्टिंग वेबसाइट पर किस प्रकार पोस्ट करनी है, इस सम्बन्ध में उचित जानकारी दे दी जाएगी।

2. सेल्स एग्जीक्यूटिव को कस्टमर की मांग पर वर्ष में अधिकतम चार बार उनकी दी हुई लिस्टिंग डिटेल्स को उनके अनुसार वेबसाइट पर एडिट करना होगा।

3. कस्टमर्स से मिलने वाले पेमेंट को नियमित रूप से “Exams Trial Services” के निकटवर्ती बैंक अकाउंट में जमा करवाना होगा। बैंक अकाउंट की डिटेल्स इस प्रकार हैं:

बैंक का नाम – ICICI Bank Limited
अकाउंट होल्डर का नाम - Exams Trial Services
अकाउंट नंबर – 675905500146
अकाउंट टाइप – Current Account
एनईएफटी/ आईएफएससी कोड - ICIC0006759

4. सेल्स एग्जीक्यूटिव द्वारा जोड़ी, एडिट तथा डिलीट की गई लिस्टिंग की सम्पूर्ण जिम्मेदारी उसकी स्वयं की होगी।

प्रश्न :- सेल्स एग्जीक्यूटिव अपने कस्टमर्स से पेमेंट किन-किन तरीकों से ले सकता है?
उत्तर :- सेल्स एग्जीक्यूटिव कस्टमर्स से “Exams Trial Services” के नाम पर चैक या नकद दोनों तरीकों से पेमेंट ले सकता है। पेमेंट लेने के पश्चात पेमेंट की रसीद बनाकर कस्टमर्स को देनी होगी।

प्रश्न :- सेल्स एग्जीक्यूटिव को उनके द्वारा किए गए कार्यों का भुगतान किस प्रकार किया जाएगा?
उत्तर :- आपका पेमेंट आपके द्वारा उपलब्ध बैंक अकाउंट में प्रत्येक माह की सात तारीख तक ट्रान्सफर कर दिया जाएगा। भुगतान केवल बैंक के माध्यम से ही होगा।

प्रश्न :- मुझे सेल्स एग्जीक्यूटिव बनने के लिए आवेदन करना है, मैं कहाँ संपर्क करूँ?
उत्तर :- सेल्स एग्जीक्यूटिव बनने के लिए आप हमारी हेल्पलाइन नंबर 9529433460 (9 AM से 8 PM IST) पर संपर्क कर सकते हैं।